सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोटीन – ON गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन

ऑप्टिमम न्यूट्रिशन गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन ऐसा हेल्थ सप्लिमेंट है जो बेहद उच्च गुणवत्ता का प्रोटीन देता है जिसमें व्हे प्रोटीन आइसोलेट भी होते हैं। यह उच्च गुणवत्ता के अल्ट्रा फिल्टर्ड व्हे प्रोटीन कॉन्संट्रेट के साथ आता है, जो कि हर सर्विंग के साथ आपको देता है प्रोटीन की भरपूर मात्रा। इस प्रोटीन से आपको मसल बनाने और कठिन वर्कआउट के बाद तेजी से रिकवरी में मदद मिलती है। ऑन गोल्ड स्टैंडर्ड में हर सर्विंग के साथ आपको मिलता है 24 ग्राम व्हे प्रोटीन का फायदा, जो कि व्हे प्रोटीन आइसोलेट्स से मिलकर बना होता है। यह इसकी प्राइमरी सामग्री के रूप में होता है जिसमें सिर्फ एक ग्राम शर्करा और 1 ग्राम वसा होती है।

ऑप्टिमम न्यूट्रिनशन फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग के लिए बेहद विश्वसनी सप्लिमेंट्स ब्रांड है। गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सेवन किया जाने वाला बेहतरीन प्रोटीन सप्लिमेंट है। ऑन व्हे प्रोटीन कई स्वादिष्ट स्वादों में मिलता है।

फायदे – ON गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन (On Gold Standard 100% Whey Protein)

इसमें हैं शुद्ध प्रोटीन। ऑप्टिमम न्यूट्रिशन गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन में नैचुरली फ्लेवर्ड व्हे है जो कि आपको ज्यादा से ज्यादा पोषण देता है और जबरदस्त वर्कआउट सेशंस के बाद तुरंत रिकवरी होती है। इसे सेवन करने से नैचुरली मिलने वाले ग्लूटामीन और ग्लूटैमिक एसिड हर सर्विंग के साथ मिलता है। ये थकाने वाले वर्कआउट सेशंस के बाद आपको स्ट्रेस से लड़ने में मदद करते हैं। इससे प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले बीसीएए (ल्यूसीन, आसो ल्यूसीन और वैलीन) हर सर्विंग के साथ मिलते हैं।

यह आपकी बॉडी की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायता करता है और जरूरी क्षमता प्रदान कराता है। शारीरिक गतिविधि के बाद इससे आपको थकान का मुकाबला करने में सहायता मिलती है। यह बीसीएए का बहुत बड़ा सोर्स है जो कि ग्लूटामीन बनाता है। ग्लूटामीन इम्यून सिस्टम के लिए प्राथमिक ईधन की तरह से काम करता है। इसमें 5.5 ग्राम प्राकृतिक रूप से पाए जाने वाले बीसएए मिलते हैं और हर सर्विंग के साथ 4 ग्राम ग्लूटैमिक एसिड और ग्लूटामीन मिलते हैं। यह मसल्स में प्रोटीन के निर्माण को बढ़ाने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि मसल्स की रिकवरी तेजी से हो। ऑन गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन से आपको पर्याप्त ऊर्जा मिलती है और इससे आपको परफेक्ट टोन्ड बॉडी मिलती है।

ऐसे करें इस्तेमाल – ON गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन (On Gold Standard 100% Whey Protein)

चम्मच से मिलाएं: ऑप्टिमम न्यूट्रिशन (ऑन) गोल्ड स्टैंडर्ड नैचुरल 100% तुरंत बनने वाला मिक्स है। इसका मतलब है कि अगर आप अपना शेकर कप भूल गए हैं या ब्लेंडर में चलाने का वक्त नहीं है तो बस एक गोल स्कूप में स्टैंडर्ड नैचुरल 100% व्हे को लेकर एक ग्लास में डालें। इस ग्लास में 6-8 औंस पानी या अपना पसंदीदा कोई भी ड्रिंक मिलाएं। इसके बाद इसे चम्मच से मिलाएं। जब तक यह पूरा घुल न जाए इसे चम्मच से हिलाते रहें।

टिप: आप ऑप्टिम न्यूट्रिशन गोल्ड गोल्ड स्टैंडर्ड की तीव्रता को इसमें डाले जाने वाले पेय की मात्रा को कम या ज्यादा करके बदल सकते हैं। अगर आपको स्ट्रॉन्ग स्वाद चाहिए जिसमें हल्की सी मिठास हो तो इसमें हर स्कूप के साथ 4-6 औंस पानी, दूध या अपना पसंदीदा पेय मिलाएं। अगर मध्यम स्वाद चाहिए या कम मीठा शेक चाहिए तो हर स्कूप मं 8-10 औंस पानी मिला सकते हैं।

शेकर कप: अपने शेकर कप में 6-8 औंस अपना पसंदीदा पेय मिलाएं फिर इसमें गोल स्कूप स्टैंडर्ड नैचुरल 100% व्हे डालें। ढक्कन लगाकर 25-30 सेकेंड्स तक हिलाएं।

ब्लेंडर: एक गोल स्कूप को ब्लेंडर में डालें। इसमें 6 – 8 औंस अपना पसंदीदा पेय डालें। इसे 20 – 30 सेकेंड्स तक ब्लेंड करें। अब इसमें 1 से 2 आइस क्यूब डालकर फिर से 30 सेकेंड्स तक ब्लेंड करें। इसमें फ्रोजेन फल, पीनट बटर, फ्लैक्सीड तेल, नारियल और दूसरे ऊर्जा से भरपूर पदार्थ डालें। ऐसा करके आप अपने शेक को एक हाई-एनर्जी प्रोटीन मील में बदल सकते हैं। इसमें क्रिएटिन, ग्लूटामिन, बीसीएए औऱ कॉन्संट्रेटेड कार्बोहाइड्रेट पाउडर डालकर आप और भी ज्यादा शक्तिशाली रिकवरी प्रोडक्ट बना सकते हैं। बनाएं कुछ हटके: स्टैंडर्ड नैचुरल 100% व्हे को प्रोटीन शेक के अलावा भी दूसरी तरह से उपयोग कर सकते हैं। अपने मॉर्निंग ब्रेकफस्ट सीरियल में डाले जाने वाले ओटमील, योगर्ट या दूध में इसका एक स्कूप डालें। बेहतर होगा कि बेक किए हुए फूड्स में इसके एक या दो स्कूप डालकर मफिन्स, कुकीज, ब्राउनीज वगैरह के प्रोटीन की मात्रा भी बढ़ाएं।

हर दिन हर पाउंड बॉडी वेट के हिसाब से करीब 1 ग्राम प्रोटीन सेवन करें इसके साथ हाई प्रोटीन फूड्स और प्रोटीन सप्लिमेंट्स लें। बेहतर रिजल्ट के लिए पूरे दिन अपने प्रोटीन को छोटे-छोटे हिस्सों में लें। इसको ठंडी और नमी रहित जगह पर स्टोर करें।

तथ्य और आंकड़ेON गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन (On Gold Standard 100% Whey Protein)