बेड रूम में लगाए राधा कृष्ण की तस्वीर: नहीं होंगे पति-पत्नी के बीच झगड़े

-पंडित विनायक भट्ट
पति पत्नी में झगड़े होना कोई बड़ी बात नही है…. नए साल में अगर आप भी चाहते है वैवाहिक जीवन में शांति तो एक तस्वीर आपकी जीवन बदल सकती है, एक कहावत है की जिस घर में बर्तन हों, उनके आपस में टकराने की आवाज तो आती ही है। इसी तरह से पति-पत्नी की भी नोक-झोक होना लाजमी है। यह दोनों के गहरे रिश्ते को भी दर्शाता है। लेकिन कई बार ये झगड़े भयंकर रुख भो ले लेते है।
कभी-कभी अगर ऐसा बड़ा झगड़ा हो तो रिश्ते पर इसका अधिक बुरा प्रभाव नही पड़ता, लेकिन जब ये सब रोजाना का ही दृश्य बन जाए तो समझ जाएँ की रिश्ते का अंत नजदीक है। ऐसे में रिश्ते में घुल चुके इस मनमुटाव को ख़त्म करने के लिए शास्त्रीय उपायों की मदद ली जा सकती है। आज हम आपको ऐसे है एक सरल शास्त्रीय उपाय बताने जा रहे है, जो यक़ीनन पति या पत्नी को ही पहल करके अपने बेडरूम में एक छोटा सा बदलाव लाना होगा। कुछ कठिन नही करना, केवल राधा-कृष्णा जी की सुंदर तस्वीर बेडरूम में लाकर दीवार पर लगा दें। राधा-कृष्ण को अटूट प्रेम का प्रतीक माना गया है।
शास्त्रों के अनुसार सुबह-शाम पति-पत्नी यदि इस तस्वीर के दर्शन करेंगें, तो उनका मानसिक तनाव कम होगा। दिल में प्रेम का आभास होगा और आपसी झगड़ो में कमी आएगी। कुछ दिनों के बाद ये परेशानियाँ पूर्ण रूप से ख़त्म होती दिखाई देंगी। रिश्ते में पहले जैसी मिठास भर जाएगी।

329 thoughts on “बेड रूम में लगाए राधा कृष्ण की तस्वीर: नहीं होंगे पति-पत्नी के बीच झगड़े

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published.