Sunday, April 21, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeअद्भुत जानकारीTencent ने वीचैट (WeChat Pay) के जरिए पाम पेमेंट (हाथ-स्कैनिंग से पेमेंट)...

Tencent ने वीचैट (WeChat Pay) के जरिए पाम पेमेंट (हाथ-स्कैनिंग से पेमेंट) लॉन्च

- विज्ञापन -

Tencent अपनी WeChat Pay सेवा के माध्यम से हाथ-स्कैनिंग पहचान को प्रवेश करने की शुरुआत करेगा। प्रमाणीकरण पद्धति का पहले बेजिंग, चीन में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परीक्षण किया जाएगा, इसके बाद इसे अन्य स्थानों और सेटिंग्स में विस्तारित किया जाएगा, जिनमें कार्यालय, खुदरा दुकानें, कॉलेज कैंपस और रेस्टोरेंट शामिल हैं।

उपयोगकर्ताओं को सिर्फ निर्दिष्ट स्कैनर के ऊपर हाथ रखना होगा, वर्तमान में चुने गए मेट्रो स्टेशन टर्नस्टाइल्स पर स्थित हैं, और एक स्वचालित भुगतान हो जाता है। इस प्रौद्योगिकी का विकसित किया गया है AI लैब यौटू द्वारा, जो सतही हथेली के छापों के साथ-साथ हाथ की नसों को स्कैन करके पढ़ता है।

अभी के लिए, पात्र उपयोगकर्ताओं में शामिल हैं मुख्यलंद चीन के निवासियों, जिन्होंने WeChat Pay के लिए असली नाम प्रमाणीकरण प्रक्रिया पूरी की है। हालांकि, यह नया भुगतान पद्धति नए सामान्य के बनने से बहुत दूर है, बायोमेट्रिक डेटा सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को विशेषज्ञों ने उठाया है और विकास को शायद नजदीक से नजरअंदाज किया जाएगा।

“Tencent ने एक बयान में कहा, “हमारा उद्देश्य कार्यक्षमता में सुधार करना और उपयोगकर्ता अनुभव को बहुत ही सरल बनाने की योजना के अनुरूप है, हम बुजुर्गों के लिए नई तकनीक को उपयोगकर्ता मित्रपूर्ण और दिव्यांग लोगों के लिए सुलभ बना रहे हैं।”

अलीबाबा अपनी Alipay सेवा के लिए समान तकनीक पर काम कर रही है यह आपातकालीन बाजार में मोबाइल भुगतानों का 90 प्रतिशत हिस्सा ले रहे हैं।

अमेरिका में, अमेज़ॉन ने 2020 में अपनी ऑफ़लाइन दुकानों के लिए Amazon One नामक हाथ-स्कैनिंग तकनीक पेश की। इस भुगतान पद्धति को बाद में इसकी Whole Foods शाखाओं में भी विस्तारित किया गया।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -