डीयू: अब 20 को नहीं 24 जून को निकलेगी पहली कट ऑफ़ लिस्ट

-मुनमुन प्रसाद श्रीवास्तव

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट कोर्स के दाखिला कार्यक्रम में फिर बदलाव किया है। डीयू में मेरिट बेस्ड अंडरग्रेजुएट कोर्स में प्रवेश के लिए पहली कट ऑफ़ लिस्ट 20 जून की बजाय शनिवार 24 जून को आएगी।
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कार्यालय से बुधवार रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मेरिट बेस्ड अंडरग्रेजुएट कोर्स की 20 जून को जारी होने वाली पहली कट ऑफ़ लिस्ट को 23 जून की शाम तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।अब पहली कट ऑफ़ 24 जून को निकाली जाएगी और डाक्यूमेंट्स का सत्यापन करवाकर कट ऑफ़ में आने वाले छात्र-छात्राओं को इसी दिन से एडमिशन भी दिया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि डीयू के अंतर्गत आने वाले मोर्निंग कालेजों में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक और सांध्य कालेजों में शाम 4 बजे से 7 बजे तक डाक्यूमेंट्स सत्यापन और फिर ऑनलाइन फीस जमा करवाकर 28 जून तक दाखिला सुनिश्चित किया जा सकता है। इसके बाद दूसरी कट ऑफ़ लिस्ट 1 जुलाई को तीसरी 7 जुलाई को, चौथी 13 जुलाई को और पांचवीं 18 जुलाई को जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि इसके बाद भी यदि सीटें खाली रहती हैं तो इसके बाद भी कट ऑफ निकाला जायेगा।

238 thoughts on “डीयू: अब 20 को नहीं 24 जून को निकलेगी पहली कट ऑफ़ लिस्ट

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published.