Friday, February 23, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeयौन स्वास्थ्यछोटे लिंग के साथ अच्छा सेक्स कैसे करें

छोटे लिंग के साथ अच्छा सेक्स कैसे करें

- विज्ञापन -

क्या किसी भी चीज का बड़ा होना बेहतर है? जरूर है – अगर आप आइसक्रीम के टब के बारे में बात कर रहे हैं तो. लेकिन लिंग के आकार के संबंध में, इतना नहीं.

जब सेक्स की बात आती है तो आकार का सेक्स के कौशल और संतुष्टि से कोई लेना-देना नहीं होता है.

वैसे भी, कौन कहता है कि सेक्स सिर्फ लिंग-योनि का मिलन होता है? खुद को और अपनी महिला साथी को पूर्ण सुख देने के लिए लिए व्यक्ति की तकनीक ज्यादा मायने रखती है.

फिर भी यदि आप अपने छोटे लिंग के साथ ज्यादा गहराई तक जाना चाहते हैं, तो ऐसी कुछ सेक्स पोजीशन हैं जो अन्य की तुलना में लिंग को योनि की अधिक गहराई तक जाने की अनुमति देती हैं.

यदि आप लिंग-योनि सेक्स कर रहे हैं

यदि आप योनि की गहराई तक जाना चाहते हैं, तो आपके सेक्स करने की पोजीशन महत्वपूर्ण है. हालाँकि आपको यह ध्यान में रखने की भी जरूरत है कि योनि की गहराई में उतनी कामोत्तेजक तंत्रिकाएं नहीं होती जितनी कि योनि द्वार के ठीक अंदर और क्लाइटोरिस पर होती हैं, इसलिए अधिक गहराई तक जाना ही आपका एकमात्र उद्देश्य नहीं होना चाहिए.

यहां पर कुछ सेक्स पोजीशन दी जा रही हैं, जिनकी मदद से आप योनि की अधिकतम गहराई तक जा सकते हैं. आप सेक्स में चाहे नौसिखिया हों या विशेषज्ञ, हमने सभी स्थितियों को शामिल किया है, इसलिए आप अपनी सुविधा अनुसार इनमें से कोई भी चुन सकते हैं:

एक पैर उठाकर

यह पोजीशन सेक्स में पैरों को बीच में आने से रोकती है, जिससे महिला और पुरुष दोनों को घनिष्टता और गहराई मिलने के साथ-साथ क्लाइटोरिस तक आसान पहुंच भी मिलती है.

इस पोजीशन को करने के लिए, सबसे पहले महिला अपनी पीठ के बल लेट जाती है और अपने एक पैर को पुरुष के कंधे पर रख लेती है. पुरष उसके दूसरे पैर को पकड़कर फैलाता है और योनि में प्रवेश करता है।

योनि को थोड़ा ऊपर करने और प्रवेश को और अधिक गहरा बनाने के लिए महिला अपने नितम्बों के नीचे एक तकिया रख सकती है.

डॉगी स्टाइल

गहरा सेक्स करने के लिए डॉगी स्टाइल सबसे अधिक प्रचलित सेक्स पोजीशन है. साथ ही इसमें दोनों साथियों को घुड़सवार जैसा अनुभव भी मिलता है.

सबसे पहले महिला अपने चारों हाथ-पैरों के बल डॉगी की तरह खड़ी हो जाए और पुरुष उसके पीछे अपने घुटनों के बाल खड़े होकर लिंग प्रवेश करे.

और अधिक गहरा गोता लगाने के लिए महिला को अपनी पीठ नीचे झुकाते हुए अपने सिर को बिस्तर पर रख देना चाहिए. इससे उसकी योनि और अधिक खुलकर सामने आ जाती है.

वूमेन ऑन टॉप (पुरुष के ऊपर महिला)

“काउगर्ल” नाम से अधिक जाने जानी वाली इस सेक्स पोजीशन में पुरुष बिस्तर पर पीठ के बल लेटा होता है और महिला उसके ऊपर बैठी होती है.

इस पोजीशन में पूरा कंट्रोल महिला के पास होता है, और वह लिंग के ऊपर-नीचे होने के साथ-साथ आगे-पीछे, अगल-बगल और घुमावदार गति भी कर सकती है, जिससे दोनों साथियों के आनंद में अत्यधिक बढ़ोतरी हो सकती है.

बोनस: महिला के ऊपर बैठे होने के कारण उसकी क्लाइटोरिस भी पुरुष के साथ रगड़ खाती है, जिससे उसे अतिरिक्त आनंद मिलता है. इसके अलावा पुरुष को अपने हाथों के जरिए भी क्लाइटोरिज को उत्तेजित करना आसान हो जाता है.

आमने-सामने

यह एक ऐसी पोजीशन है जो आपके सभी कामुत्तेजक अंगों को एक दूसरे के साथ स्पर्श कराती है, सेक्सी आई कॉन्टैक्ट (आंख से आंख मिलाने) करने की अनुमति देती है और किस करते हुए सेक्स करने की सुविधा प्रदान करती है.

इस पोजीशन में पुरुष बेड के किनारे या कुर्सी पर पैर लटकाकर बैठ जाता है. अब महिला उसकी गोदी में पैर फैलाकर बैठ जाती है और योनि में लिंग का प्रवेश कराती है. अब दोनों पार्टनर एक दूसरे की बाहों को एक दूसरे की पीठ पर लपेटकर किसिंग और सेक्स करना प्रारंभ करते हैं.

पाइल ड्राइवर

जैसा कि इसका नाम है, यह सेक्स पोजीशन ड्रिलिंग मशीन की तरह होती है.

इस उन्नत सेक्स पोजीशन को करने के लिए दोनों साथियों में कुछ गंभीर लचीलापन होने की आवश्यकता होती है.

सबसे पहले महिला फर्श पर पीठ के बल लेट जाती है, और फिर अपने पैरों को ऊपर उठाते हुए कंधों के जितने करीब हो सके ले जाती है, ऐसा करने में पुरुष उसकी मदद कर सकता है. अब पुरुष उसकी जांघों पर बैठकर लिंग अंदर डालता है और ड्रिलिंग मशीन की तरह ऊपर-नीचे करता है.

इस स्थिति द्वारा बनाया गया कोण लिंग को योनि की सामने की दीवार की ओर प्रवेश कराता है, जहां पर जी-स्पॉट मौजूद होता है.

यदि आप लिंग-गुदा सेक्स कर रहे हैं

एक छोटा लिंग और गुदा सेक्स स्वर्ग में बना मेल है.

यह नाजुक क्षेत्र अत्यधिक संवेदनशील तंत्रिकाओं और कुछ बहुत पतली स्किन से भरा होता है.

चूंकि गुदा में प्राकृतिक चिकनाई नहीं निकलती इसलिए एक छोटा लिंग भी उसकी स्किन में घाव बना सकता है या दर्द का कारण बन सकता है. इसलिए हमेशा गुदा सेक्स करते समय बहुत सारे लुब्रिकेंट (चिकनाई) का उपयोग करें और धीमी गति से आगे बढ़ें.

डॉगी स्टाइल

यह गुदा सेक्स के लिए सबसे आसान और नौसिखियों के लिए सबसे आदर्श सेक्स पोजीशन है.

महिला अपने चारों हाथ-पैरों के बल डॉगी की तरह खड़ी हो जाए, और पुरुष सबसे पहले अपनी उंगलियों में बहुत सारा लुब्रिकेंट लगाकर महिला के गुदा को उत्तेजित करे. गुदा में पर्याप्त चिकनाई लगाने के बाद पुरुष अपने लिंग को गुदा में धीरे-धीरे प्रवेश कराए.

प्लांक

इस पोजीशन में महिला बेड पर पेट के बल लेटी होती है, और पुरुष उसके ऊपर लेटकर या टिककर लिंग गुदा में डालता है.

इस पोजीशन की खासियत यह है कि महिला के पैर बिस्तर पर सपाट और विस्तारित होते हैं, जिससे लिंग को अंदर धकेलने के लिए एक तंग जगह बन जाती है। यह तंग जगह पुरुष को अच्छा अनुभव कराती है, वहीं महिला को भी इसमें पूरा मजा आता है.

मिशनरी गुदा

लिंग-योनि सेक्स के लिए मिशनरी एक सार्वभौमिक सेक्स पोजीशन है जिसे लगभग हर कपल सबसे पहले अपनाता है. इसमें महिला बेड पर पैर फैलाए पीठ के बल लेटी होती है, और पुरुष उसके ऊपर लेटकर गुदा में लिंग का प्रवेश करता है. कूल्हों के नीचे तकिए का उपयोग करने से गुदा को और भी ऊंचा उठाने में मदद मिल सकती है.

अगर आपका कोण सही होता है, तो ए-स्पॉट को उत्तेजित करने की संभावना भी है। ए-स्पॉट गुदा का अत्यधिक कामोत्तेजक क्षेत्र होता है, जैसे योनि में जी-स्पॉट होता है.

साथ ही, इस पोजीशन में महिला को हाथ से अपनी क्लाइटोरिस को उत्तेजित करना भी अपनी आसान हो जाता है, जिससे वह एक ही बार में दोगुना आनंद प्राप्त कर सकती है.

झूला

झूला सेक्स पोजीशन महिला और पुरुष दोनों को एक साथ धक्का लगाने की सुविधा प्रदान करती है, जिससे उन्हें अधिकतम गहराई तक गुदा सेक्स करने का मौका मिलता है.

सबसे पहले पुरुष बिस्तर पर पैर फैलाकर बैठ जाता है और दोनों हाथों के सहारे पीछे की ओर झुक जाता है, जिससे उसका सिर और छाती ऊपर छत की दिशा में हो जाती है. इसके बाद, महिला अपने गुदा में लिंग को डालते हुए पुरुष की गोद में बैठ जाती है और फिर वह भी अपने हाथों के सहारे पीछे झुक जाती है. इससे दोनों ही को अपने नितम्बों को ऊपर नीचे करने का सहारा मिल जाता है और वह एक साथ धक्का लगाकर गहरे गुदा सेक्स का आनंद ले सकते हैं.

गुदा पाइल ड्राइवर

यह पोजीशन ऊपर बताई गई लिंग-योनि पाइल ड्राइवर पोजीशन के समान ही है, बस इसमें योनि की जगह गुदा में लिंग डाला जाता है.

सबसे पहले महिला फर्श पर पीठ के बल लेट जाती है, और फिर अपने पैरों को ऊपर उठाते हुए कंधों के जितने करीब हो सके ले जाती है, ऐसा करने में पुरुष उसकी मदद कर सकता है. अब पुरुष उसकी जांघों पर बैठकर गुदा में लिंग डालता है और ड्रिलिंग मशीन की तरह ऊपर-नीचे करता है.

यदि आप फोरप्ले कर रहे हैं

ओरल सेक्स और कामोत्तेजक मौज-मस्ती को किसिंग या ब्लोजॉब तक सीमित क्यों रखें? जबकि आप गुदगुदी, जीभ, सेक्स टॉयज, नाट्य अभिनय, बॉन्डेज आदि के जरिए इसे कई गुना अधिक आनंदायक बना सकते हैं.

फोरप्ले के सभी कौशल स्तरों के लिए यहां कुछ तकनीकें दी गई हैं जो आपके सेक्स में अत्यधिक आनंद भर सकती हैं, फिर भले ही आपके लिंग की साइज जो भी हो।

लेटकर आनंद लें

फोरप्ले प्राप्त करने वाला साथी (महिला या पुरुष) अपने नितम्बों के नीचे तकिया रखकर और पैरों को फैलाकर बिस्तर पर पीठ के बल लेट जाए, और अपने साथी द्वारा प्राप्त फोरप्ले के दृश्य और अनुभव का आनंद ले.

यह पोजीशन सेक्स टॉय प्ले और मैनुअल उत्तेजना, जैसे हैंड जॉब और फिंगरिंग के साथ-साथ क्यूनिलिंगस (जीभ या होठों का उपयोग करके महिला जननांगों को उत्तेजित करना) और ब्लो जॉब (महिला द्वारा लिंग को मुंह से चूसना) के लिए अच्छे से काम करती है।

बटरबॉल

इस पोजीशन में भाग्यशाली प्राप्तकर्ता अपनी पीठ के बल लेटकर अपने घुटनों को दोनों हाथों से पकड़कर अपनी छाती तक खींच लेता है. इस तरह से वह एक अच्छे स्वाद के लिए तैयार प्लेट में रखे भोजन की तरह दिखता है.

इसके बाद फोरप्ले देने वाला साथी उसके जननांगों के आगे मुख करके लेट जाता है, ताकि क्लाइटोरिस, योनि, लिंग या अंडकोष को जीभ के जरिए उत्तेजित कर सके.

डॉगी

सबसे पुरानी और प्रचलित डॉगी स्टाइल फोरप्ले में भी काफी काम आती है.

फोरप्ले प्राप्त करने वाला साथी डॉगी की तरह अपने चारों हाथ-पैरों के बल खड़ा हो जाता है, और फोरप्ले देने वाला साथी उसके पीछे बैठकर ब्लोजॉब, जीभ से चाटना, हाथ से उत्तेजित करना आदि कर सकता है.

अगर ब्लोजॉब देने में समस्या आती है तो साथी के घुटनों के नीचे एक तकिया रख दें ताकि उसके जननांग थोड़े ऊपर उठ जाएं.

ओपन वाइड

यह पोजीशन पुरुष के लिंग को मौखिक ब्लो जॉब देने के लिए सबसे उपयुक्त होती है, लेकिन थोड़े बदलाव लाकर महिलाएं भी अपनी योनि में मुख मैथुन प्राप्त कर सकती हैं.

सबसे पहले महिला बिस्तर के किनारे पर अपनी गर्दन रखके लेट जाती है, ताकि उसकी गर्दन बिस्तर की सीमा से बाहर हो सके. अब पुरुष उसकी छाती के ऊपर घुटनों के बल खड़ा होकर उसके मुख में अपने लिंग को डाल देता है, और अपने हाथों से उसके सिर को पकड़कर व उसे आगे पीछे करके ब्लो जॉब प्राप्त करता है.

ओपन वाइड 2

यह पोजीशन भी ऊपर बताई गई ओपन वाइड पोजीशन की तरह ही है. अंतर बस इतना है कि पुरुष महिला की छाती के ऊपर खड़ा होने के बजाय, बिस्तर के नीचे व महिला के सिर के पीछे घुटनों के बल खड़ा होता है. फिर महिला के मुख को अपने की तरफ खींचकर ब्लोजॉब प्राप्त करता है.

69

चाहे आप इसे पसंद करते हों या नहीं, लेकिन 69 दोनों साथियों के बीच समान रूप से आनंद को साझा करने की सबसे अच्छी पोजीशन होती है.

इसमें एक साथी बिस्तर पर पीठ के बल लेट जाता है और दूसरा उसके पैरों की तरफ मुख करके ऊपर लेट जाता है. ऐसा करने से दोनों साथियों के जननांग एक-दूसरे के मुख के करीब होते हैं और वह आसानी से एक ही बार में एक-दूसरे को मुख मैथुन दे सकते हैं.

ध्यान देने योग्य बातें

यह सच है कि कई पुरुषों के लिंग काफी बड़े होते हैं, और उन्हें देखकर आपके मन में ईर्ष्या, संदेह और आत्मविश्वास में कमी उत्पन्न हो सकती है. लेकिन ज्यादातर महिलाओं से उनके सबसे अच्छे सेक्स के बारे में पूछा जाए तो वह लिंग के आकार का शायद ही कभी उल्लेख करती हैं. क्योंकि सेक्स को संतोषजनक, आनंददायक और यादगार बनाने के लिए लिंग की साइज के बजाय आपसी केमिस्ट्री, तकनीक, आत्मविश्वास और आपसी प्रेम अधिक महत्वपूर्ण होते हैं.

यदि आप अपने लिंग के आकार को लेकर चिंतित हैं, तो अपनी अगली सेक्स मुठभेड़ के दौरान निम्न बातों का ध्यान रखें:

  • दूसरों से अपनी तुलना न करें. एक शोध के परिणाम में पाया गया कि 85 प्रतिशत पुरुष यह गलत धारणा रखते हैं कि उनका लिंग औसत से छोटा है या अन्य लोग उनसे बड़ा लिंग लिए घूमते हैं.
  • आत्मविश्वासी बनें, भले ही शुरुआत में आपको खुद से झूठ बोलना पड़े. आत्मविश्वास वास्तव में एक सेक्सी चीज होता है, और आपका छोटा लिंग भले ही आपके सेक्स को बर्बाद करे न करे, लेकिन इसको लेकर तनाव लेने से जरूर सेक्स बर्बाद होगा. इसलिए सकारात्मक सोच, मेडिटेशन, खुद से बातचीत आदि जैसी आत्मविश्वास बढ़ाने वाली तकनीकों का अभ्यास करें।
  • सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करने से न डरें. इसलिए नहीं क्योंकि छोटे लिंग के कारण आप अपनी साथी को संतुष्ट नहीं कर पाते, बल्कि इसलिए क्योंकि सेक्स टॉयज दोनों साथियों में कई नई और मजेदार संवेदनाओं का निर्माण करते हैं. साथ ही, सेक्स टॉयज के इस्तेमाल से आप बिस्तर में एक आत्मविश्वासी और कुशल बदमाश की तरह लगते हैं।
  • अपने कूल्हों के लचीलेपन में सुधार करें. इससे लिंग को अधिकतम गहराई तक ले जाने में मदद मिलेगी और आप एक कुशल थ्रस्टर के रूप में अपनी छवि बनाएंगे. अपने कूल्हों को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए साधारण हिप स्ट्रेच एक्सरसाइज का उपयोग करें.

निष्कर्ष

जबरदस्त सेक्स के लिए लिंग का बड़ा होना जरूरी नहीं है, बल्कि आत्मविश्वास, बातचीत और नई चीजों को आजमाने की इच्छा जरूरी है।

सेक्स में सफल बनने की मुख्य कुंजी है – आपके पास जो कुछ है उसका अधिकतम लाभ उठाना।

सेक्स में कुछ सेक्स पोजीशन अपनाने, फोरप्ले पर ज्यादा ध्यान देने और सेक्स टॉय का इस्तेमाल करने से काफी फर्क पड़ता है.

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -