Wednesday, September 27, 2023
bharat247 विज्ञापन
Homeयौन स्वास्थ्यविधवा तलाकशुदा महिलाओं से शादी करना है नंबर चाहिए? शादी के लिए...

विधवा तलाकशुदा महिलाओं से शादी करना है नंबर चाहिए? शादी के लिए लड़की का मोबाइल नंबर

- विज्ञापन -

पुराने time में हमारे समाज (society) में औरतों को पुरुषों के बराबर अधिकार (rights) नहीं दिए जाते थे। पहले के time में लोगों की यह सोच थी कि औरतें सिर्फ ghar गृहस्ती संभालने और bacche पैदा करने के लिए ही होती हैं।

परंतु बदलते हुए time के साथ-साथ हमारी society में औरतों की स्थिति में भी काफी सारे changes आए हैं। औरतों को पुरुषों के बराबर अधिकार ( rights) मिलने लगे हैं। जहां पहले औरतें ghar से बाहर जाकर काम नहीं कर सकती थी वही present time में औरतें padhti लिखती भी हैं और बाहर जाकर kaam भी करती हैं।

पहले के time में तो अगर कोई महिला विधवा (widow) हो जाती थी तो उसका दूसरा विवाह (remarriage) तक नहीं कराया जाता था। अगर कोई भी महिला विधवा हो जाती थी तो उसे उसी के पति की चिता के साथ जला दिया जाता था। इस प्रथा का कई सालों तक विरोध होने के बाद इस पर ban लगा दिया गया।

आज के time में हर औरतों को अपने हिसाब से अपनी life चुनने का पूरा हक दिया जाता है। अगर कोई भी mahila widow हो जाती है या अपने पति से तलाक (divorce) ले लेती है। तो उसे दूसरी शादी की अनुमति (permission) होती है। वह अपनी मर्जी से किसी के भी साथ shaadi कर सकती है।

आज का हमारा article इसी के ऊपर है। आज हम आपको बताएंगे widow महिला से shaadi करने के लिए कौन सी website है या फिर कैसे आप विधवा mahila से contact कर सकते हैं shaadi के लिए।

तो चलिए शुरू करते हैं। सबसे पहले आपको बताते हैं widow महिला के contact number या profile कहां मिलती है।

जो normally शादी के लिए sites होती हैं, जिन पर ladka ladki अपनी profile से डालते हैं। उन्हीं पर ही विधवा (widow) महिलाएं भी अपनी profile डाल के shaadi के लिए contact कर सकती हैं।

विधवा महिलाओं के contact number और phone number मैट्रिमोनी ( matrimony) sites पर उनकी profile के साथ ही upload होते हैं। जिनके through उनसे contact किया जा सकता है।

तलाकशुदा महिलाओं के मोबाइल नंबर । Talak shuda mahila ke number .
अब आपको बताते हैं तलाकशुदा महिलाओं के mobile number कहां मिलते हैं? Divorced औरतों के mobile number या contact number किस के through लिए जा सकते हैं? महिलाओं से कौन सी site पर contact कर सकते हैं?

हमारे India में ऐसी कई सारी matrimonial sites है जिन पर shaadi के लिए लड़के लड़की एक दूसरे से contact कर सकते हैं। इन sites पर bachelors के साथ साथ widows और divorced लोगों के भी profile होते हैं।

इन्हीं sites पर जो profiles होती हैं उन profiles में required information दी जाती है। जिसमें उनके mobile number भी होते हैं उन्हीं के through contact किया जा सकता है।

विधवा प्रोफाइल ? मुझे शादी करनी है ? vidhwa mahila ki profile . Mujhe shaadi karni hai .
अब आपको बताते हैं विधवा महिलाओं की profile कौन सी website पर मिलती है? कौन सी website से आप विधवा महिला से contact कर सकते हैं? Shaadi के लिए कौन सी website में विधवा महिलाओं के लिए होती है?

विधवा महिलाओं के लिए जो matrimony sites होती है। उन पर विधवा महिलाओं की profiles होती हैं। अगर इन website पर कोई किसी भी महिला की profile को पसंद करता है तो website के throigh एक दूसरे से मिलकर shaadi के बारे में सोच सकते हैं।

यह website specially उन औरतों के लिए होती है जो विधवा (widow) होती है और दूसरी शादी करना चाहती हैं।

Website: www.secondshaadi.com

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -