Tuesday, April 16, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeराष्ट्रीय समाचारReliance Retail ने खोला 'Swadesh'

Reliance Retail ने खोला ‘Swadesh’

- विज्ञापन -

रिलायंस रिटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की खुदरा कारोबार की मूल कंपनी, ने स्वदेश नाम से एक नया ब्रांड लॉन्च किया है। यह ब्रांड भारतीय हस्तशिल्प और पारंपरिक कलाकृतियों को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है।

स्वदेश ब्रांड के तहत, रिलायंस रिटेल देश भर के विभिन्न राज्यों से हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदेगा और उन्हें अपने स्टोरों और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचेगा। इन उत्पादों में शामिल हैं:

  • हथकरघा कपड़े
  • ज्वेलरी
  • घरेलू सजावट
  • कालीन
  • लकड़ी के बर्तन
  • मिट्टी के बर्तन
  • और भी बहुत कुछ

रिलायंस रिटेल का लक्ष्य स्वदेश ब्रांड के तहत भारतीय हस्तशिल्प को एक वैश्विक पहचान दिलाना है। कंपनी ने इसके लिए विभिन्न सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी की है।

स्वदेश ब्रांड के तहत अभी तक कोई स्टोर नहीं खोला गया है, लेकिन कंपनी ने 2023 की दूसरी छमाही में पहला स्टोर खोलने की योजना बनाई है।

रिलायंस स्वदेश का महत्व (Reliance Retail Swadesh)

स्वदेश ब्रांड का भारत के लिए कई महत्व है। यह भारतीय हस्तशिल्प को बढ़ावा देकर देश की समृद्ध संस्कृति और विरासत को संरक्षित करने में मदद करेगा। यह भारतीय कारीगरों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा। इसके अलावा, यह भारत को एक वैश्विक हस्तशिल्प केंद्र के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा।

रिलायंस स्वदेश का भविष्य

रिलायंस रिटेल का मानना है कि स्वदेश ब्रांड भारत में एक बड़ा सफलता हासिल करेगा। कंपनी ने इस ब्रांड के तहत देश भर में 100 से अधिक स्टोर खोलने की योजना बनाई है। इसके अलावा, कंपनी स्वदेश ब्रांड के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बेचने की योजना बना रही है।

स्वदेश ब्रांड एक महत्वपूर्ण पहल है जो भारतीय हस्तशिल्प को बढ़ावा देने और भारत को एक वैश्विक हस्तशिल्प केंद्र के रूप में स्थापित करने में मदद कर सकती है।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -