Friday, September 29, 2023
bharat247 विज्ञापन
Homeराजनीतिहनीमून पैकेज और लुभावने ऑफर देकर बनाते थे ठगी का शिकार

हनीमून पैकेज और लुभावने ऑफर देकर बनाते थे ठगी का शिकार

- विज्ञापन -

fraud-honeymoon-566e0f1d8a7d4_exlstहनीमून पैकेज के नाम पर एक कंपनी ने दर्जनों लोगों को ठगी का शिकार बनाया। कंपनी ने पीड़ितों को लुभावने ऑफर देकर लाखों रुपए जमा कराए। विदेशी शहरों में हनीमून के सपने भी दिखाए।

असल में यह सारा खेल फ्राड के लिए किया गया। पीड़ितों ने सेक्टर-20 थाने में कंपनी के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच सही पाए जाने पर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सेक्टर-27 स्थित एक मॉल में टूर एंड ट्रेवल्स की एक कंपनी है। यहां लोगों को हनीमून व घूमने के लिए पैकेज ऑफर दिए जाते हैं। यह ऑफर एक लकी ड्रा के जरिए निकाले जाते है।

मॉल व रिहाएशी बाजारों में घूमते है एजेंट

जिसके बाद कंपनी के एजेंट लोगों को फोन कर उन्हें बताते है कि आपका लकी ड्रा निकला है। साथ ही आपको विदेश यात्रा के लिए बेस्ट ऑफर भी दिया जाएगा। बतौर फोन कर एजेंट लोगों को सब मॉल बुलाते है।

साथ ही उन्हें कंपनी की वेबसाइट दिखाकर अपने जाल में फंसाते है। इसके बाद उनसे कुल पैकेज का कुछ प्रतिशत जमा कराने को कहते है। यह रुपए कैश व चेक के माध्यम से जमा कराया जाता है।

कई महीनों तक भी जब पैकेज नहीं मिलता तो पीड़ितों को अपने साथ हुई ठगी का पता चलता है। रविवार को थाना सेक्टर-20 पहुंचे पीड़ित पवन , बसंत व मिनाक्षी ने आरोप लगाया है कि उनसे पहले पर्ची भरवाई गई।

इसके बाद लकी ड्रा का बहाना बताया गया। साथ ही मैंमबरशिप के लिए प्रति व्यक्ति 80 से 90 हजार रुपए लिए। उन्होंने बताया कि कंपनी ऐसे करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को अपने जाल में फंसा चुकी है। जिनसे लाखों रुपए ऐंठ चुकी है। पीड़ितों ने एसपी सिटी से भी मामले की शिकायत की है।

चुनिंदा देश को करते है टारगेट

कंपनी के एजेंट मॉल में घूमते है। यहां शापिंग करने आए लोगों से पर्ची भरवाते है। इसके बाद उन्हें फोन पर झांसा दिया जाता है कि आपका लकी ड्रा में नंबर आया है।

जिसमें आपकों विदेश में यात्रा के लिए 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। साथ ही कई अन्य लुभावने ऑफर दिए जाते है। ऐसे में पीड़ित कंपनी के चक्कर में फस जाते है।

यह एजेंसियां लोगों को विदेश में कुछ चुनिंदा देशों के नाम बताती है। जिसमें सिंगापुर, आस्ट्रेलिया, मलेशिया , मोरेशिस के अलावा स्वीटजर लैंड शामिल है।

यह बताते है कि इन देशों में हमारे रिसार्ट है। जहां आपको रुकने की सुविधा के साथ घूमाने की सुविधा दी जाएगी। ऐसे में लोग आसानी से इनके जाल में फंस जाते है।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख

1 COMMENT

Comments are closed.

- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -