Wednesday, February 21, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeराजनीतिरेलमंत्री बोले, रेलवे की कार्रवाई में नहीं हुई बच्‍ची की मौत

रेलमंत्री बोले, रेलवे की कार्रवाई में नहीं हुई बच्‍ची की मौत

- विज्ञापन -

indian-railway

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को शकूरबस्ती में हुई छह माह की बच्ची की मौत के मामले में रेलवे के ही पुराने बयान को दोहराया। लोकसभा में मामले पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि शकूरबस्ती में बच्ची की मौत रेलवे के अतिक्रमण हटाने के अभियान से पहले हो चुकी थी।

उन्होंने कहा कि शकूरबस्ती में रेलवे की संपत्ति पर अतिक्रमण कर रह रहे झुग्गीवासियों को कई बार ‌चेतावानी दी गई थी। हालांकि रेलवे की कई नोटिसों के बाद भी उन्होंने वो जगह खाली नहीं की।

आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर सुरेश प्रभु ने कहा वे उनसे मुलाकात करेंगे और पूछेंगे कि अतिक्रमण के ऐसे मामलों से कैसे निपटा जाए।

इससे पहले रेलवे के अधिकार‌ियों ने भी कहा ‌था‌ कि बच्ची की मौत का अतिक्रमण हटाओ मुहिम से कोई सरोकार नहीं है। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा था कि अतिक्रमण हटाने की मुहिम दोपहर 12 बजे से शुरू हुई, जबकि बच्ची की मौत की सूचना साढ़े दस बजे आ गई थी।

उन्होंने यह भी कहा कि मुहिम से पहले झुग्गी वालों को तीन बार नोटिस दिया जा चुका था, इसके बावजूद वे हटने को तैयार नहीं थे। उल्लेखनीय है कि शनिवार को शकूरबस्ती में रेलवे की कार्रवाई के दरम्यान ही कथित रूप से छह माह की बच्ची रुकैया की मौत हो गई थी। कहा गया कि वहां मची अफरातफरी के कारण बच्‍ची की मौत हुई।

परिजनों ने कहना था कि गठरी के नीचे दबने से बच्ची की जान गई। आप मुखिया केजरीवाल ने मामले में हत्या के केस दर्ज करने की मांग की थी।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख

1 COMMENT

Comments are closed.

- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -