Sunday, April 21, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeसमीक्षाक्या Amazon कर रहा है अपने ग्राहकों के साथ धोखेबाज़ी?

क्या Amazon कर रहा है अपने ग्राहकों के साथ धोखेबाज़ी?

- विज्ञापन -

आपने भी कभी न कभी ऑनलाइन शॉपिंग करी होगी। क्योकि आज कल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में समय नहीं है की आप दुकान पर जाये और फिर कोई सामान खरीदें। और देखा जाये तो आज कल की दुनिया में आपके पास सभी सुविधा आपके अपने हाथों में उपलब्ध है, वो भी एक स्मार्टफोन के रूप में। जिससे आप सबकुछ कर सकते है, ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर खाने का आर्डर तक। बहुत आसान कर दी है जिंदगी इस स्मार्टफोन ने।

पर कभी – कभी यही स्मार्ट सर्विसेज आपके लिए बहुत कष्टदायी भी बन जाती है।

जैसा की नोएडा में रहने वाले भास्कर श्रीवास्तव जी के साथ हुआ। वह एक MNC में नौकरी करते है साथ ही उनको म्यूजिक का शौक है और उनका आजकल वर्क फ्रॉम होम भी चल रहा है। उनके पास एक पुराना हैडफ़ोन था जोकि खराब हो गया था, तो उनको लगा की उनको भी अब नया हैडफ़ोन लेना चाहिए।

और फिर जैसा की हम सभी करते है ऑनलाइन शॉपिंग, तो भास्कर जी ने भी अमेज़न से नए हैडफ़ोन (OnePlus Buds Z2 Bluetooth Truly Wireless in Ear Earbuds with mic) लेने का फैसला करा और 5 फ़रवरी 2023 को Amazon.in से आर्डर कर दिया। जिसकी डिलीवरी 10 फ़रवरी 2023 को उनको दी गयी।

आर्डर का स्क्रीनशॉट निचे दिया गया है।

डिलीवरी लेने के बाद वह अपने ऑफिस काम व्यस्त हो गए और जब रात को उन्होंने अपने डिलीवरी बॉक्स को खोला तो उनको विश्वास ही नहीं हुआ की उनके साथ Amazon जैसी नामी कंपनी ऐसा कर सकती है। ₹4699 के हैडफ़ोन के बदले उनको मिला ₹45 का एक आइटम। उनको लगा की शायद यह गलती से आ गया होगा, उन्होंने तुरंत अमेज़न से संपर्क करा। अमेज़न से उनको आश्वासन दिया गया की उनकी मदद की जायगी। परंतु अब अमेज़न बोल रहा है की उनको प्रोडक्ट या उनका रिफंड नहीं मिलेगा। क्या यह ग्राहकों के साथ धोखेबाज़ी नहीं है।

शिकायत का स्क्रीनशॉट निचे दिया गया है।

ऐसी स्थिति में ग्राहकों के पास कोई विकल्प नहीं रह जाता। अब भास्कर श्रीवास्तव जी क़ानूनी सलाह ले रहें है ताकि वो Amazon India पर इस धोखेबाज़ी के खिलाफ करवाई कर सकें।

- विज्ञापन -
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -