Tuesday, April 16, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeत्वचा की देखभालWow Vitamin C Cream से मिलते हैं 20 कमाल के फायदे, पहले...

Wow Vitamin C Cream से मिलते हैं 20 कमाल के फायदे, पहले इस्तेमाल का सही तरीका जान लें

- विज्ञापन -

Wow Vitamin C Face Cream त्वचा को चमकदार और गोरापन देने के लिए प्रभावी रूप से लाभदायक है यह स्किन को निखारती है दाग धब्बे काम करती है त्वचा पर धूप के कारण होने वाले नुकसान से बचाती है और स्किन को ताजा युवा रूप प्रदान करने में कारगर है।

Wow Vitamin C Cream से मिलते हैं 20 कमाल के फायदे

इसके अतिरिक्त, यह क्रीम कोलेजन उत्पादन को बढ़ाती है, त्वचा की रंगत को एक समान दिखाती है और त्वचा संवेदनशीलता को कम करती है। यह क्रीम स्वस्थ, चमकदार त्वचा बनाए रखने के लिए एक बहुमुखी समाधान है।

अब विस्तार से इसके फायदे के बारे में समझते हैं और जानते हैं कि यह त्वचा को किस तरह से चमकदार बनाती हैं। नीचे इसके नुकसान के बारे में भी बात करेंगे और इस्तेमाल का सही तरीका जानेंगे।

वाव विटामिन सी क्रीम के फायदे – Wow Vitamin C Face Cream Benefits In Hindi

वाव विटामिन सी फेस क्रीम के फायदों की सूची बहुत लंबी हो सकती है, लेकिन हम कुछ प्रमुख फायदों को विस्तार से समझागें:

1. त्वचा को चमकदार बनाना:

Wow Vitamin C Cream स्किन के रंग को निखारती है त्वचा को चमक प्रदान करती है तथा नेचुरल तरीके से त्वचा का ग्लो बढ़ाती हैं।

2. त्वचा के दाग-धब्बों को कम करना:

यह फेस क्रीम त्वचा के दाग धब्बों को कम करने में प्रभावी रूप से काम करती है इसके कुछ ही दिन के इस्तेमाल से त्वचा बेदाग हो जाती है।

यह विटामिन सी क्रीम एक्ने पिंपल के निशान हटाने के साथ झाइयां और काले दाग धब्बों को मिटाने में भी असरदार है।

3. सूरज की किरणों से त्वचा की सुरक्षा करना:

वाव विटामिन सी फेस क्रीम का इस्तेमाल करने से सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

4. त्वचा को तरोताजा बनाना:

यह त्वचा को तरोताजा फीलिंग प्रदान करती है और स्किन को युवा बनाए रखती है जिससे आप लंबे समय तक जवां और स्वस्थ दिख सकते हैं।

5. कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देना:

वाव विटामिन सी क्रीम त्वचा में कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है, जिससे त्वचा ढीली नहीं पड़ती, प्रभावी रूप से टाइट बनी रहती है।

6. त्वचा का टोन बेहतर बनाना:

यह क्रीम त्वचा का रंग एकसमान बनाए रखने में मदद कर सकती है और दाग धब्बों को कम करने में सहायक होती है।

7. त्वचा की शुष्कता को कम करना:

विटामिन सी त्वचा की ड्राइनेस को कम करने में मदद करती है, जिससे त्वचा मुलायम और चिकनी बनी रहती है।

यह त्वचा को शुष्क होने से बचाती है क्योंकि इसमें इस तरह की सामग्री मिलाई जाती है जो त्वचा को लंबे समय तक मुलायम बनाए रखें जिससे त्वचा पर रूखापन ना आए बल्कि चमक बनी रहे।

8. होंठों को काला होने से रोकना:

कुछ प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जिनके इस्तेमाल से हमारे चेहरे पर तो चमक बढ़ जाती है लेकिन होंठ काले पड़ने लगते हैं।

लेकिन Wow Vitamin C Face Cream आपके होठों को काला नहीं करती तथा होठों को खराब होने से रुकती है इसके इस्तेमाल से होंठ भी स्वस्थ बने रहते हैं।

9. झाइयाँ को कम करना:

वाव विटामिन सी फेस क्रीम का इस्तेमाल करने से चेहरे पर झाइयां नहीं होती झाइयों की समस्या धीरे-धीरे खत्म हो जाती है।

हालांकि इस प्रक्रिया में समय लगता है क्योंकि यह क्रीम नेचुरल तरीके से काम करती है इसीलिए इसका रिजल्ट मिलने में तीन से चार हफ्ते का समय लग सकता है।

लेकिन दो हफ्ते के बात से यह पिगमेंटेशन को कम करना शुरू कर देती है और कुछ दिनों में ही पिगमेंटेशन की समस्या को हटा देती है।

10. त्वचा की नमी को बनाए रखना:

यह क्रीम आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज बनाए रखती है जिससे त्वचा पर फ्रेशनेस और ताजगी बनी रहती है।

11. त्वचा के साथ संवेदनशीलता को कम करना:

यह क्रीम त्वचा पर संवेदनशीलता को कम करने में भी मदद कर सकती है कुछ लोगों की त्वचा संवेदनशील होती है जिस पर किसी भी तरह का प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से जल्दी से ही नुकसान दिखने लगते हैं।

लेकिन यह क्रम आपकी त्वचा की संवेदनशीलता को प्रभावी रूप से नियंत्रित करने का काम करती है जिससे त्वचा खराब नहीं होती और स्वस्थ बनी रहती है।

12. त्वचा को स्वस्थ रखना:

इस क्रीम को नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा स्वस्थ और सुंदर बनी रहती है क्योंकि यह स्किन को कई तरह की स्किन समस्याओं से सुरक्षा प्रदान करती है।

13. डार्क सर्कल की समस्या को हटाने में मदद करती है।

Wow Vitamin C Cream का इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल की समस्या को भी ठीक किया जा सकता है यह धीरे-धीरे का डार्क सर्कल्स को कम करती है और कुछ दिनों के बाद इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स मिट जाते हैं।

14. ब्लैक हेड्स की समस्या को धीरे-धीरे खत्म कर देती हैं।

यदि आपको ब्लैकहेड की समस्या है तो ऐसे में भी यह क्रीम आपकी मदद कर सकती है क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से ब्लैकहेड्स धीरे-धीरे कम होने लगते हैं।

और 2 से 3 महीने के बाद यह ब्लैक हेड्स की समस्या को रिमूव करने में प्रभावी रूप से मदद करती है।

15. झुरियां और महीन रेखाओं को हटाते हैं।

Wow Vitamin C Cream आपकी स्किन से झुरियां और महीन रेखाओं को हटाने में भी मदद कर सकती है इसके इस्तेमाल से त्वचा पर हो रही झुर्रियां धीरे-धीरे दूर होने लगती हैं और त्वचा युवा बनती है।

यानी यह क्रीम त्वचा पर एंटी एजिंग का काम भी करती है जिससे आपकी स्किन जवां और खूबसूरत दिखती है।

16. त्वचा की धूल मिट्टी दूर करने में सहायक है।

पूरे दिन हमारी स्किन पर तरह-तरह की धूल मिट्टी जमती है जिसके कारण स्किन का ग्लो खो जाता है और त्वचा डल दिखती है लेकिन जब आप इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा पूरे दिन मुलायम और चमकदार बनी रहती है यह धूल मिट्टी से स्किन की सुरक्षा करती है।

17. गहराई तक त्वचा को पोषण देती है।

इसमें मौजूद सामग्री त्वचा की गहराई से सफाई करती है तथा पोषण प्रदान करती है जिससे आपकी त्वचा हेल्दी बनी रहे और त्वचा पर फ्रेशनेस महसूस हो।

18. प्रदूषण से सुरक्षा प्रदान करती है।

आजकल प्रदूषण एक बड़ी समस्या है जिसके कारण हमें बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कई बीमारियां भी प्रदूषण के कारण होती हैं इसमें स्किन समस्याएं भी शामिल है।

19. त्वचा को शांत और मॉइस्चराइज भी करते हैं 

तो जब Wow Vitamin C Cream का उपयोग किया जाता है तो यह क्रीम स्किन पर एक लेयर बना देती है जिससे स्किन प्रदूषण से होने वाले खतरों से बची रहती है।

यह क्रीम आपकी स्किन को शांत और सौम्य रूप प्रदान करती है जिससे त्वचा निखरती है व हमेशा त्वचा पर ताजगी नज़र आती है।

20. जब हम आराम करते हैं तो त्वचा को हील करती है।

जब आप आराम कर रहे होते हैं तो Wow Vitamin C Cream आपकी स्किन को हील कर रही होती है यानी त्वचा पर होने वाली समस्याओं को दूर करती है।

21. मूल संरचना खोने से रोकती है।

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है त्वचा की मूल संरचना में भी कमी आने लगती है त्वचा अपनी मूल संरचना खोने लगती है लेकिन यह क्रीम आपकी त्वचा की मूल संरचना को बनाए रखती है।

अर्थात स्किन को खराब होने से बचाती है झुर्रियां और झाइयां तथा दाग धब्बे व अन्य तरह की समस्याओं से राहत प्रदान करती है

तो दोस्तों यह थे Wow Vitamin C Cream के अद्भुत फायदे लेकिन यदि आप इस क्रीम का उपयोग करना चाहते हैं तो पहले सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सही है या नहीं।

उसके लिए Wow Vitamin C Cream का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य करें और डॉक्टर के निर्देश अनुसार ही क्रीम का प्रयोग करें।

इसके अलावा अगर आपको वह विटामिन सी क्रीम के अन्य फायदे के बारे में जानकारी चाहिए तो डॉक्टर से सलाह लें क्योंकि कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का असर हर त्वचा पर अलग हो सकता है

डॉक्टर आपकी त्वचा की प्रकृति और आवश्यकताओं को समझ कर आपको सही सलाह दे पाएंगे जिससे आप बिना संकोच के क्रीम का उपयोग कर सकते हैं तथा अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रख सकते हैं।

वाव विटामिन सी क्रीम के नुकसान – Wow Vitamin C Cream Side Effects In Hindi

जैसा कि हमने ऊपर आपको बताया है कि Wow Vitamin C Cream के बहुत सारे फायदे हो सकते हैं और इसके बारे में उपयोगकर्ता के रिव्यूज भी बहुत अच्छे ही देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ लोगों को इसके नुकसान भी हो सकते हैं तो उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि आपको इस क्रीम से नुकसान केवल ऐसी स्थिति में हो सकते हैं यदि आप इसका इस्तेमाल बिना डॉक्टर की सलाह के करते हैं या फिर गलत तरीके से आपकी इसे लगाते हैं।

अगर आप Wow Vitamin C Cream को डॉक्टर की सलाह पर उपयोग कर रहे हैं और निर्देश अनुसार इस लगते हैं तो आपको इसके नुकसान का सामना नहीं करना पड़ेगा।

तो चलिए जान लेते हैं कि विटामिन सी क्रीम के कौन से नुकसान त्वचा को हो सकते हैं-

संवेदनशील त्वचा के लिए:

अगर आपकी स्किन संवेदनशील है यानी सेंसिटिव प्रकार की स्किन है तो आपको इस क्रीम का उपयोग करने से त्वचा पर खुजली, त्वचा का लाल होना और दाने होने जैसी समस्या आए देखने को मिल सकते हैं।

ऐसा विटामिन सी के कारण होता है क्योंकि विटामिन सी संवेदनशील त्वचा पर एकदम रिएक्ट करता है जिससे स्किन पर समस्याएं पैदा होने लगती है इससे बचने के लिए आपको किसी भी विटामिन सी क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट कर लेना चाहिए।

पैच टेस्ट करने के लिए क्रीम को सीधा फेस पर ना लगाएं बल्कि अपने कान के पीछे लगाकर या फिर गर्दन पर लगाकर चेक करें।

अगर आपको इन जगहों पर इस क्रीम को लगाने से जलन महसूस होती है या स्किन लाल होती है दाने की समस्या होती है तो इसे चेहरे पर लगाना अवॉइड करें।

त्वचा के फोटोसेंसिटिविटी:

विटामिन सी क्रीम त्वचा को सूरज की किरणों के प्रति संवेदनशील बना सकती है इसीलिए इस क्रीम का इस्तेमाल करने के बाद सूरज की धूप में सीधा ना जाए।

यदि आप इसे दिन में इस्तेमाल करते हैं तो एक अच्छी सनस्क्रीन का भी जरूर इस्तेमाल करें ताकि आपकी स्किन सूरज के प्रति संवेदनशील ना हो और आप अपनी त्वचा को स्वस्थ रख सके।

त्वचा की खराबी:

कुछ लोगों की स्किन विटामिन सी से खराब हो सकती है ऐसा इसलिए हो सकता है कि त्वचा विटामिन सी को एक्सेप्ट ना करें ऐसे में स्किन एक्ने होकर फूटने लगते हैं।

यदि आप चाहते हैं इस तरह की समस्या आपकी स्किन पर ना हो तो वाव विटामिन सी क्रीम का इस्तेमाल हमेशा डॉक्टर की सलाह पर ही करें।

सामग्री अयोग्यता:

कुछ लोगों को Wow Vitamin C Cream में मिलाई गई सामग्री से एलर्जी होने के कारण त्वचा पर विपरीत प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है।

इससे बचने के लिए वाव विटामिन सी फेस क्रीम को खरीदने से पहले उसकी जानकारी प्राप्त करें तथा इंग्रेडिएंट्स को ध्यान से पढ़ें और चेक करें कि आपको किसी इनग्रीडिएंट से एलर्जी की समस्या तो नहीं होती।

ध्यान दें कि ये सभी नुकसान व्यक्ति की त्वचा प्रकृति और उपयोग के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, और इन साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए, डॉक्टर की सलाह लेना हमेशा अच्छा होता है।

वाव विटामिन सी क्रीम इस्तेमाल को करें – Wow Vitamin C Cream How To Use In Hindi

Wow Vitamin C Face Cream का उपयोग करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

साफ स्किन: सबसे पहले, अपने चेहरे को गुनगुने पानी और एक नेचुरल फेस वॉश से धो लें ताकि वह साफ हो जाए।

टोनर: अब त्वचा को एक अच्छे टोनर से साफ करें, जिससे त्वचा की पोर्स साफ हो सकते हैं और क्रीम को अच्छा प्रवेश मिल सकता है।

फेस क्रीम: अब Wow Vitamin C Face Cream को अपने दोनों हाथों के बीच में लें और उसे अपने चेहरे पर हाथों की मदद से फैलाएं। आप इसे दिन में एक बार या आपकी त्वचा की आवश्यकताओं के हिसाब से उपयोग कर सकते हैं।

मसाज: उसके बाद अपने उंगलियों का इस्तेमाल से धीरे-धीरे अपने चेहरे पर मसाज करें। यह मदद करेगा क्रीम को त्वचा में समाहित करने में।

सूरज से बचाव: क्योंकि इस क्रीम में विटामिन सी होता है तो यह त्वचा को सूरज के प्रति संवेदनशील बना सकता है इससे बचने के लिए एक अच्छी सनस्क्रीन का भी इस्तेमाल करें।

इसके अलावा, ध्यान दें कि आपकी त्वचा प्रकृति और आवश्यकताओं के हिसाब से क्रीम का उपयोग करें, और यदि आपकी त्वचा पर कोई प्रतिक्रिया या संकट आता है, तो तुरंत इसका उपयोग बंद करें और डॉक्टर से सलाह लें।

सामग्री (Wow Vitamin C Cream in Ingredients)

Hyaluronic Acid

Active Vitamin C (MAP- Magnesium Ascorbyl Phosphate)

Glycerin

Aloe Vera

Shea Butter

Cocoa Butter

Jojoba Oil

Moroccan Argan Oil

Almond Oil

वाव विटामिन सी क्रीम के उपयोग – Wow Vitamin C Cream Uses In Hindi

• Wow Vitamin C Cream त्वचा का रंग निखारने में सहायक है।

• यह थकी हुई और उम्र बढ़ने वाली त्वचा को आवश्यक जलयोजन और मॉइस्चराइजेशन प्रदान करता है।

• त्वचा को रक्तरंजिकता से बचाने में मदद करती है।

• यह त्वचा को पौष्टिक तेल आवश्यक पोषण प्रदान करते हैं।

• वाव क्रीम त्वचा की क्षति को निष्क्रिय करता है।

• बढ़ती उम्र की त्वचा के लक्षणों से बचने में मदद करता है।

• बेजान त्वचा को पुनर्जीवित करने में मदद करता है।

• त्वचा की कोमलता में सुधार करता है।

• स्पर्श करने वाली त्वचा को मुलायम प्रदान करता है।

• यह त्वचा की चमक बढ़ाने में मददगार है

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -