Friday, February 23, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeमनोरंजनजानें अनुपमाँ (रूपाली गांगुली) के बारें में

जानें अनुपमाँ (रूपाली गांगुली) के बारें में

- विज्ञापन -

रूपाली गांगुली (जन्म 5 अप्रैल 1977) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से टेलीविजन और थिएटर में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने स्टार प्लस के धारावाहिक संजीवनी में डॉ। सिमरन चोपड़ा और बाद में साराभाई वीएस साराभाई में मोनिशा साराभाई का किरदार निभाया। वह 2006 में रियलिटी शो, बिग बॉस में एक प्रतियोगी थी। वह वर्तमान में स्टार प्लस पर टेलीविजन श्रृंखला अनुपमाँ में मुख्य भूमिका निभा रही है।

रूपाली गांगुली का जन्म 5 अप्रैल 1977 को कलकत्ता, (वर्तमान कोलकाता), पश्चिम बंगाल में एक बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता अनिल गांगुली एक निर्देशक और पटकथा लेखक थे और उनके भाई विजय गांगुली एक अभिनेता-निर्माता हैं। एक टेलीविजन शो, सुकन्या में मुख्य भूमिका के लिए चुने जाने से पहले उसने होटल प्रबंधन और थिएटर का अध्ययन किया।

गांगुली ने 6 फरवरी 2013 को अश्विन के वर्मा से शादी की। उनका एक बेटा, रुद्रांश है।

7 साल की उम्र में उनका पहला अभिनय असाइनमेंट, फिल्म साहेब (1985) था, उसके बाद उनके पिता की फिल्म, बालिदान में एक हिस्सा था। उन्होंने 2000 में सुकन्या से टेलीविजन पर शुरुआत की, और संजीवनी और भाभी में भी दिखाई दी।

2003 में, उन्हें साराभाई बनाम साराभाई में एक भाग के लिए चुना गया, जिसमें उन्होंने मोनिशा की भूमिका निभाई। एकता कपूर की कहानी घर घर की में उन्होंने गायत्री का किरदार निभाया। 2006 में, उसने रियलिटी शो, बिग बॉस में अपने पहले सीज़न में भाग लिया। 2008 में, उन्होंने करिश्मा तन्ना, जेनिफर विंगेट और मौनी रॉय के साथ रियलिटी शो, ज़रा नचके दीखा में भाग लिया।

2009 में, उन्होंने कलर्स टीवी के स्टंट / डेयर रियलिटी गेम शो, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 2 (2009) में भाग लिया। उन्होंने एक एनीमेशन फिल्म, दशावतार (2008) में भी आवाज दी।

2000 में, उसने मुंबई में एक विज्ञापन एजेंसी की स्थापना की। वह दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर टेलीकास्ट होने वाले टीवी शो, बायस्कोप की नियमित एंकर रही हैं।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -