Wednesday, February 21, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeजीवन शैलीआंखों के रंग से जानें इंसान का स्वभाव

आंखों के रंग से जानें इंसान का स्वभाव

- विज्ञापन -

आंखों की भी अपनी जुबान होती है और आंखें मन में छिपे राज खोल देती हैं। इतना ही नहीं आंखों से किसी के व्यक्तित्व को भी जाना जा सकता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें और जानें आंखों की पुतलियों के रंग के अनुसार इंसान का स्वभाव-

1) काली आंखें- जिन लोगों की आंखों का रंग काला होता है, ऐसे लोग बड़े दयालु और समाज के लिए उपयोगी होते हैं। इनको जीवन में पैसे के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।

2) भूरी आंखें- भूरी आंखों वाले लोग बड़े चंचल और सौन्दर्य संपन्न होते हैं। ऐसे लोग बड़े भावुक और कोमल स्वभाव के होते हैं, लेकिन इनका अपनी वाणी पर नियंत्रण नहीं होता।

3) नीली और हरी आंखें- ऐसी आंखों वाले लोग बड़े चालाक, अवसरवादी और शानदार व्यक्तित्व वाले होते हैं। इनकी शुरुआत सामान्य होती है लेकिन जीवन में बहुत सफलता पाते हैं।

4) शहद के समान पीली आंखें- जिन व्यक्तियों की आंखें शहद के समान पीलापन लिये होती हैं, वह उदार हृदय के होते हैं। इनमें ईश्वर के प्रति गहरी आस्था होती है। ऐसे लोग जरूरतमंदों की सहायता करते हैं।

5) कत्थई आंखें- जिस लोगों की आंखों की पुतली का रंग कत्थई होता है, वह अपनी बातों से बहुत जल्द दूसरों को प्रभावित कर लेते हैं। ऐसे लोग किसी को भी अपनी बातों में फंसाकर उसका फायदा उठा लेते हैं।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख

1 COMMENT

Comments are closed.

- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -