Sunday, April 21, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeराजनीतिइनकम बढ़ाना चढ़ाते हैं, तो करें ये उपाय

इनकम बढ़ाना चढ़ाते हैं, तो करें ये उपाय

- विज्ञापन -

अगर काफी मेहनत और कोशिशों के बाद भी आपकी आमदनी नहीं बढ़ पा रही है। तो हो सकता है इसकी वजह आपके घर में मौजूद हो। जिस घर में हमेशा अशांति और कलह का माहौल रहता है, वहां नकारात्मकता होती है। और ऐसी जगह लक्ष्मी का वास नहीं होता। लिहाजा घर में सुख-शांति और पॉजिटिव एनर्जी के संचार के लिए अपनाएं कुछ सरल उपाएं और बढ़ाएं अपनी इनकम।
1) साफ-सफाई रखें- घर में साफ-सफाई नहीं होने से दीवारों और सामानों पर धूल-मिट्टी जम जाती है, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। लिहाजा घर की नियमित रूप से सफाई करें। मंदिर में भी देवी-देवताओं पर चढ़ाए गए फूल दूसरे दिन हटा दें। सूखे पौधे या सूखे फूलों का गुलदस्ता भी घर में ना रखें। घर में सिर्फ इस्तेमाल में आने वाली वस्तुएं ही रखें। किसी तरह का फालतू सामान इक्ट्ठा ना होने दें।
2) बांसुरी रखें- घर में बांसुरी रखना भी शुभ माना जाता है। बांसुरी सम्मोहन, खुशी और आकर्षण का प्रतीक है। माना जाता है कि बांसुरी में से गुजर कर नकारात्मक ऊर्जा शुभ ऊर्जा में बदल जाती है। साथ ही, बांसुरी शांति व समृद्धि का भी प्रतीक है।
3) मनीप्लांट लगाएं- घर में मनीप्लांट लगाना भी अच्छा माना जाता है। लेकिन मनीप्लांट को घर के उत्तर-पूर्व भाग में गमले में लगाएं। इससे घर की नकारात्मकता दूर होगी और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा।
4) शाम के वक्त सोएं नहीं- सूर्यास्त के समय किसी को भी लेटना या सोना नहीं चाहिए। इस समय को भगवान की आराधना और आरती के लिए श्रेष्ठ माना गया है। इस समय सोने से लक्ष्मी नाराज होती हैं और व्यक्ति बीमार और सुस्त हो जाता है।
5) हनुमान जी की आराधना करें- सूर्यास्त के बाद हनुमानजी के मंदिर जाएं। दीपक जलाएं, पूजा अर्चना करें और हनुमान चालीसा का जप करें। इस उपाय से बहुत जल्द व्यक्ति का बुरा समय टल सकता है और धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख

1 COMMENT

Comments are closed.

- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -