Saturday, May 25, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeयौन स्वास्थ्यलिंग को मोटा और लंबा कैसे करें? (How to make penis thicker...

लिंग को मोटा और लंबा कैसे करें? (How to make penis thicker and longer)

- विज्ञापन -

Ling ko Mota Kaise Kare – मेडिकल की भाषा में स्वस्थ जीवन हेतु सेक्स को भी भूख और प्यास के बराबर ही जरूरी माना गया है। सेक्स को लेकर अक्सर यह भी सुनने को मिलता है कि, जो लोग या कपल्स नियमित रूप से संभोग या सेक्स करते हैं, वे लोग सेक्स न करने या कम सेक्स करने वाले लोगों की तुलना में अधिक जीते हैं। वहीं, जो लोग कम सेक्स करते हैं या जो लोग ठीक से सेक्स परफॉर्मेंस नहीं कर पाते, उन्हें अपने पेनिस (लिंग) को लेकर अक्सर ऐसी धारणा रहती हैं कि, उनका पेनिस सामान्य लोगों के मुकाबले छोटा और पतला है। 

लोग इस विषय पर खुलकर बात नहीं कर पाते। यहां तक कि डॉक्टर्स को भी इस तरह की परेशानी बताने से बचते हैं। इसके अलावा कई बार ऐसा भी देखा गया है कि, लोग बिना डॉक्टर से मिले ही, अखबारों और टीवी में दिखाए जा रहे विज्ञापनों के आधार पर ही बाजार से दवा लेकर इन समस्याओं को कम करने का प्रयास करते हैं। जिसके कारण अधिकांश केस में लोग अपनी समस्या को कम करने बजाए और बढ़ा लेते हैं। यदि आप भी ऐसी ही किसी समस्या को झेल रहे हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है।

लिंग लंबा और मोटा करने के लिए क्या खाए?

लिंग को लंबा और मोटा करने के लिए कुछ खाद्य पदार्थ कारगर साबित हो सकते हैं, जो आपके शरीर के लिए उपयोगी होते हैं। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक वैद्यकीय (medical) सलाह नहीं है।

लिंग को लंबा करने के लिए यहां अखरोट, सूखे मेवे, प्याज, सैल्मन मछली, केला और तरबूज जैसे पदार्थों का उल्लेख किया गया है, जो लिंग के स्वस्थ विकास के लिए उपयोगी हो सकते हैं। आइए जानतें हैं इन खाद्य पदार्थों के बारे में- 

अखरोट: 

अखरोट में प्रोटीन और विटामिन ई की ज्यादा मात्रा होती है, जो लिंग के स्वस्थ विकास के लिए उपयोगी सिद्ध होती हैं।

सूखे मेवे: 

अनाज के साथ सूखे मेवों का सेवन करना शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है, जो लिंग के स्वस्थ विकास के लिए उपयोगी होता है।

केला:

केला व्यक्ति के दिल और रक्त कोशिकाओं के लिए लाभदायक होता है। लेकिन इसके अलावा यह व्यक्ति के लिंग के साइज को बढ़ाने में भी मदद करता है। 

तरबूज:

तरबूज पेनिस के लिए बहुत उपयोगी होता है। दरअसल इसमें अमीनो एसिड होता है, जो लिंग की नसों के फैलाव को बनाए रखता है। जिससे लिंग का साइज धीरे-धीरे बढ़ने लगता है।

प्याज:

प्याज में लिंग को बढ़ने में मदद करने वाले तत्व पाए जाते हैं। यह तत्व खून को जमने से रोकते हैं और हृदय से बहने वाले खून के प्रवाह को सुधारते हैं। 

सैल्मन मछली:

सैल्मन मछली में लिंग को लंबा करने वाला विटामिन ओमेगा 3 पाया जाता है, जो लिंग का आकार बढ़ाने में मदद करता है।

इन खाद्य पदार्थों को अपने आहार में शामिल करने से आप लोग भी अपने लिंग के साइज में वृद्धि कर सकते हैं।

लिंग को मोटा और लंबा करने की आयुर्वेदिक दवाई

आयुर्वेद में लिंग को मोटा और लंबा करने के लिए अनेक दवाइयां या औषधियां मौजूद हैं। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि, लिंग का आकार निश्चित होता है। अत: उसे बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाया जा सकता है। इसलिए, आपको अपने शरीर के साथ संतुष्ट रहना चाहिए। चलिए जानतें हैं, पेनिस को मोटा और लंबा करने वाली कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में-

अश्वगंधा: 

अश्वगंधा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी है। यह व्यक्ति के लिंग की आंतरिक शक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकता है। सेवन के लिए अश्वगंधा चूर्ण को आप गर्म दूध के साथ या उसमें मिलाकर रोजाना ले सकते हैं।

शतावरी: 

शतावरी भी लिंग की आंतरिक शक्ति को बढ़ाने में मदद करती है। इसका सेवन ताजे जूस के रूप में किया जा सकता है।

ब्राह्मी: 

ब्राह्मी एक औषधीय जड़ी-बूटी है, जो लिंग की ऊर्जा को बढ़ाने में मददगार साबित होती है। सेवन हेतु इसे भी ताजे जूस के रूप में लिया जा सकता है।

गिंको बाइलोबा: 

गिंको बाइलोबा (जिन्कगो बिलोबा) एक प्रकार की औषधि है। इसके उपयोग से मानसिक शक्ति और पेनिस में रक्त के फ्लो में सुधार होता है। परिणामस्वरूप पेनिस के आकार और स्वास्थ में सकारात्मक विकास होता है।

जिनसेंग: 

इस औषधि को पुरुषों के लिए अच्छा माना जाता है। क्योंकि इसके उपयोग से पुरुषों में लिंग का स्वस्थ विकास होता है। दरअसल इस प्रकृतिक जड़ी-बूटी में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो पुरुष के लिंग की नसों में सुधार करके, उनकी सेक्स रिलेटेड प्रॉब्लम्स को कम करने में मदद करते हैं। पर कुछ लोग इसको हृदय संबंधी रोग (हार्ट डिजीज) का कारण भी मानते हैं। इसलिए इस औषधि का इस्तेमाल डॉक्टर के परामर्शानुसार ही करें।

गोखरू: 

गोखरू भारत के उष्ण क्षेत्रों में मिलने वाली दवा (औषधि) है। यह शरीर की कमजोरी को दूर करके, उसकी शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। इस दवा का प्रयोग ऋषि मुनियों के समय से होता आया है। गोखरू में मौजूद तत्वों के कारण व्यक्ति में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ता है, जो पुरुषों के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। इस दवा के इस्तेमाल से लिंग (पेनिस) का साइज बढ़ता है और सेक्स पावर में भी वृद्धि होती है।

माका पाउडर:

लिंग को मोटा, लंबा और बड़ा करने के लिए माका पाउडर का उपयोग किया जा सकता है। इस दवा का सेवन करने से सेक्स करने की इच्छा बढ़ती है। इसलिए इसे यौन इच्छा बढ़ाने वाली दवा के रूप में भी जाना जाता है। इसके इस्तेमाल से लिंग मोटा होता है। साथ ही उसका साइज भी बढ़ता है।

लिंग को लंबा करने के फायदे

लिंग को लंबा करने के कुछ फायदे इस प्रकार हैं:

आत्मविश्वास में बढ़ोतरी: 

लंबा लिंग या पेनिस वाले व्यक्ति का सेक्स को लेकर आत्मविश्वास बढ़ता है। इससे वह अपना और अपने पार्टनर के साथ संबंधों पर ज्यादा विश्वास कर पाता है।

संतुलित सेक्स लाइफ: 

लिंग के विकास से कपल्स को संतुलित सेक्स लाइफ प्राप्त होती है। इससे उनका संबंध स्थायी होता है और संतुलित रहता है।

संतुलित संतान प्राप्ति: 

लंबा या बड़ा पेनिस (लिंग) संतान प्राप्ति के लिए भी लाभदायक होता है। इससे स्पर्म की गति बढ़ती है, जिससे लोग जल्दी संतान प्राप्ति कर सकते हैं।

संतुलित शारीरिक विकास: 

लंबा लिंग व्यक्ति के शारीरिक विकास के लिए भी लाभदायक होता है। इससे व्यक्ति फिट रहते हैं और अपने शारीर को स्वस्थ रखते हैं।

सेक्स पावर: 

लंबे लिंग के साथ लोगों की सेक्स पावर मजबूत होती है। इससे वह अपने संबंधों को लंबे समय तक जारी रख सकते हैं।

अक्सर पूछे जानें वाले सवाल (FAQS)

क्या आपके लिंग का आकार वास्तव में मायने रखता है?

ज्यादातर लोगों का मानना है कि लिंग का आकार या साइज इतना मायने नहीं रखता। यह केवल व्यक्ति के सेल्फ कॉन्फिडेंस और इमेज के बारे में हैं। पर लिंग के साइज से ज्यादा यौन अनुभव की संतुष्टि (satisfaction of sexual experience) लोगों के लिए अधिक महत्वपूर्ण होती है।

लिंग का आकार वास्तव में क्या है?

आमतौर पर एक शिथिल (ढीले) लिंग का औसत आकार लगभग 3.5 इंच होता है। वहीं, जब पुरुषों को इरेक्शन (पेनिस का बढ़ा हुआ साइज) होता है तो उस वक्त लिंग का औसत साइज लगभग 5 से 6 तक इंच हो सकता है।

अपने लिंग को सही तरीके से कैसे मापें?

पेनिस की लंबाई मापने के लिए पहले अपने लिंग को उत्तेजित (खड़ा) कर लें। इसके बाद किसी स्केल की सहायता से उसकी लंबाई का मापन करें। इसके अलावा आप इस काम के लिए किसी डॉक्टर की भी हेल्प ले सकते हैं। 

कैसे करे सही तरीके से लिंग की मलिश?

लिंग की मालिश करने के लिए पहले अपने पेनिस पर थोड़ा मसाज ऑयल लगाएं। फिर अपने अंगूठे और तर्जनी उंगली से मालिश शुरू करें। मालिश हेतु आप अंगूठे और उंगली की मदद से जीरो जैसी आकृति बनाकर, उसमें लिंग को पकड़कर मालिश करें। मालिश के लिए पेनिस को थोडा टाइट (कसकर) पकड़ें।

लिंग की साइज कितनी होनी चाहिए?

अमूमन लोगों में उनके पेनिस का साइज भिन्न भिन्न हो सकता है। वहीं, लिंग का औसत साइज 12.9 से 13.97 सेमी तक माना गया है। पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि छोटा लिंग यौन संबंध बनाने में कोई परेशानी करता है। कुछ रिसर्च की मानें तो, इरेक्शन के बाद 3 इंच वाला पेनिस भी महिलाओं को सेक्स के दौरान संतुष्ट करने के लिए काफी है।

सेक्स के लिए पेनिस का साइज कितना महत्वपूर्ण है?

एक अच्छे और सफल सेक्स के लिए 5 इंच के पेनिस को पर्याप्त माना जाता है। वहीं, किसी महिला को संतुष्ट करने के लिए लिंग के साइज से ज्यादा सेक्स के समय और ऑगेज्म पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

दुनिया में औसत लिंग का आकार क्या है?

एक तने हुए (खड़े) लिंग की औसत लंबाई 5.21 इंच या 13.24 सेमी तक हो सकती है।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -