Friday, February 23, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeयौन स्वास्थ्यपहली बार सेक्स का है संकोच, इन 10 आसान सेक्स पोजीशन्स को...

पहली बार सेक्स का है संकोच, इन 10 आसान सेक्स पोजीशन्स को अपनाएं

- विज्ञापन -

अंग्रेजी में एक कहावत है देयर इज आल्वेज फार्स्ट टाइम फॉर एवरीथिंग। यानी हर किसी की शुरुआत कभी ना कभी पहली बार होती है। लेकिन सेक्स की बात करें तो यह वास्तव में कठिन हो सकता है,खासकर जब इसकी पहली बार शुरुआत कर रहे हों। सेक्स उन सबसे अंतरंग चीजों में से एक है जो आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ कर सकते हैं। जब आप खुद भी पहली बार इसका अनुभव करने जा रहें और आपने अभी-अभी अपनी खुद की कामुकता को समझना शुरू किया है तो आपके मन में कई तरह के सवाल होते हैं। कैसे शुरु करें, क्या करें,क्या ना करें, कुछ गड़बड़ तो नहीं होगी ऐसे बहुत से सवाल होते हैं। इन सारे सवालों की तासीर में आप चाहते हैं कि सेक्स थोड़ा आरामदायक और आसान हो ताकि आप चीजों में सहज हो सकें, उसका आनंद ले सकें। यही कारण है कि सेक्स की शुरुआत करने वालों के लिए कुछ सेक्स पोजीशन हैं जो एकदम सही होती हैं, वो आसान हैं, आपको आनंद का अनुभव करातीं और तनाव से दूर रखती हैं।  यदि आपको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कहां से शुरू करें। ये पोजीशन ना तो बहुत कठिन हैं ना इन्हें अपनाने में किसी तरह के कौशल की जरुरत है। इन पोजीशन्स को बारे में जानकर आपको तनाव तो मुक्ति मिलेगी साथ ही आपका आनंद बढ़ जाएगा।

1. मिशनरी पोजीशन

यह तो संभव ही नहीं है कि अगर बात सेक्स की शुरुआत कर रहे बिगनर्स की हो और मिशनरी सेक्स पोजीशन की बात ना हो। किसी भी लेख, किसी भी पत्रिका में जब लेख सेक्स की शुरुआत कर रहे लोगों की जिक्र होता है तो मिशनरी पोजीशन की चर्चा होती है। इस पोजीशन को हम  सेक्स की दुनिया की नींव कह सकते हैं। लगभग सभी जोड़े इसके साथ शुरुआत करते हैं। मिशनरी पोजीशन का नाम 1948 के बाद से बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ है। अमेरिका के यौन मामलों के विशेषज्ञ अल्फ्रेड चार्ल्स किंजी ने इस साल अपनी किताब सेक्सुअल बिहेवियर इन द ह्यूमन मेल किताब प्रकाशित की थी। ऐसा माना जाता हैकि इसके बाद ही ये टर्म -मिशनरी पोजिशन मशहूर हुआ। मिशनरी सेक्स पोज़िशन के बारे में सभी जानते हैं। नए जोड़े तो इससे ही शुरुआत करते हैं। महिलाओं को ये पोजीशन बहुत पसंद होती है क्योंकि वे इससे पु्रूषों को कंट्रोल में रख सकती हैं।  इस पोजीशन में महिला नीचे और पुरुष उसके ऊपर होता है। दोनों एक दूसरे को एक करीब होते हैं। इस सेक्स पोजीशन में  एक-दूसरे की आंखों में देखने और गले लगाने की सुविधा है महिला इसमें अनुसार दबाव का चयन कर सकती है। इसके साथ जितना चाहें उतना तेज या धीमा जा सकते हैं और धीरे-धीरे गति बढ़ा सकते हैं।  

2. काउगर्ल पोजीशन

पहली बार सेक्स कर रहे पार्टनर्स के लिए ये पोजीशन एकदम सही है। यह पोजीशन करने के लिए आपको अपनी महिला पार्टनर को आत्मविश्वास दिलाना होगा। इस पोजीशन के लिए दोनो ही पार्टनर्स को विश्वास से काम लेना होगा। इस पोजीशन में पुरुष लेटा रहता है और महिला पुरुष के ऊपर सवार होती है और उसका चेहरा पुरुष की तरफ होता है। वो अपने हिसाब से योनि में लिंग का प्रवेश करती है एक तरह से लिंग पर बैठ जाती है। महिलाएं शीर्ष पर होती हैं और यह पोजीशन आपके और आपके शरीर के लिए पूरी चीज़ को बहुत मजेदार और आसान बना देती है। महिला पार्टनर न केवल गहराई और गति को नियंत्रित कर पाती है, बल्कि आप अपने यौन जीवन में एक साहसिक शुरुआत भी करती है।  इसके अलावा इस पोजीशन में ज्यादातर महिलाओं को आर्गाज्म भी आ जाता है।

3. बिस्तर को बनाएं हथियार, बेड एज पोजीशन

बेड एज पोजीशन तो नए कपल्स के लिए बहुत ही शानदार पोजीशन है। ये सबसे सुविधाजनक पोजीशन है। इस स्थिति में महिला पार्टनर बिस्तर के किनारे पर लेटती है और अपनी टांगों के बीच में अपने पुरुष पार्टनर को लेती है। पुरुष करीब-करीब खड़े खड ही महिला के अंदर प्रवेश करता है। ये पोजीशन मिशनरी की तरह ही है लेकिन इसमें ज्यादा आनंद है क्योंकि पुरुष पार्टनर को सिर्फ प्रवेश पर ही ध्यान केंद्रित रखना है। उसे अपने शरीर के वजन को संतुलित करने की आवश्यकता नहीं है और वह पूरी तरह से प्रवेश और ज्यादा से ज्यादा गहराई में जाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकता है। इस पोजीशन को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए महिला पार्टनर के पैरों को अगर पुरुष पार्टनर अपने कंधे पर रखता है तो उससे आनंद कई गुना बढ़ जाता है।

4. स्पूनिंग

सेक्स की शुरुआत कर रहे जोड़ों के लिए स्पूनिंग भी एक बेहतरीन पोजीशन है। स्पूनिंग आपके अंतरंग संबंधों में कई खास रंग भर देने वाली पोजीशन है क्योंकि यह बहुत कामुक और रोमांटिक है। इस पोजीशन में दोनों ही पार्टनर एक ही दिशा में लेटते हैं। महिला की पीठ पुरुष के सीने की तरफ बहुत करीब होती है। वह पीछे से महिला में प्रवेश करता है। इस पोजीशन में एक साथ सोने पर , तो जगते ही आप तुरंत सेक्स के लिए तैयार होते हैं। यह आपको और आपके साथी को कोण और प्रवेश की गहराई पर नियंत्रण देने के लिए आरामदायक, आराम से और आसानी प्रदान करता है।

 5. डॉगी स्टाइल पोजीशन

इस स्टाइल को बिगनर्स की सूची में देखकर कुछ लोगों को हैरानी हो सकती है। लेकिन यह पोजीशन कई वजहों से इस सूची में जगह बना सकी है। इसकी कई वजहें हैं। जब डॉगी स्टाइल में पुरुष पार्टनर पीछे से प्रवेश करता है तो ज्यादा गहराई प्राप्त कर लेता है। इसके साथ ही उसके हाथ खाली होते हैं जिससे वो अपने पार्टनर से स्तनों से खेलने, क्लीटोरिस स्टिमुलेशन के लिए स्वतंत्र होता है। अगर पहली बार की वजह से नर्वस होने की वजह से आर्गाज्म ना आए तो क्लोटोरल स्टिमुलेशन से आर्गाज्म लाने की सुविधा होती है।

6. फेस डाउन पोजीशन

यदि डॉगी स्टाइल आपको अपने सेक्स की शुरुआत करने के लिए बहुत ज्यादा कठिन पोजीशन लग रही है तो आप फेस डाउन पोजिशन को अपना सकते हैं। इस पोजीशन में आपको आनंद की गारंटी है और इससे आपके पार्टनर को ज्यादा गहराई मिल सकेगी। इस पोजीशन में महिला पार्टनर सहारे के लिए अपने पेट के नीचे कुशन लगाकर अपने पेट के बल लेट जाती है। पुरुष साथी बिस्तर पर आपके ऊपर प्रवेश करता है। पुरुष का चेहरा महिला नहीं देख सकती पर पुरुष इस दौरान महिला के कान में कामुक बातें भी फुसफुसा सकता है। महिला अपना सिर घुमा सकते हैं और उसके अंदर और बाहर जाते समय उसे चूम सकती है। 

7. पोजीशन 69

ये पोजीशन बहुत ही लोकप्रिय और चर्चा में रहने वाली सेक्स पोजीशन्स मे से एक है। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें युगल लेटने में खुद को इस तरह से स्थापित करते हैं कि उनका मुंह दूसरे के जननांगों के पास हो। यह विशेष स्थिति मुख मैथुन की अनुमति देती है। इस स्थिति में यौन उत्तेजना अधिक होती है। समान ऊंचाई वाले भागीदारों के लिए यह स्थिति सबसे उपयुक्त है। इस पोजीशन में महिला या पुरुष अगर मुख मैथुन के लिए तैयार ना हो तब भी एक दूसरे को स्टमुलेशन देकर आर्गाज्म दिला सकते हैं।

8. फेस टु फेस पोजीशन

पहली बार सेक्स कर रहे लोगों के लिए फेस टु फेस पोजीशन एक अंतरंग और उत्तेजक पोजीशन है। इसे स्पूनिंग का कामुक संस्करण भी कहा जा सकता है। इस पोजीशन में पार्टनर एक-दूसरे की ओर मुंह करके लेट जाते हैं और जैसे ही महिला अपने ऊपर वाले पैर को थोड़ा ऊपर उठाती है, पुरुष महिला में प्रवेश करता है। नए जोड़ों के लिए इस तरह के प्रवेश की कल्पना ही कामुकता का प्रवाह ला देती है। इस पोजीशन से आपके संबंधों को भी नई उंचाई मिलती है।

 9. मैजिक बुलेट पोजीशन

यह पोजीशन नए कपल्स के लिए प्लस प्वाइंट साबित होती है। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें महिला अपने पैरों को हवा में उठाकर बिस्तर पर लेट जाती है। आदमी उसके पैर उसके पैर को पकड़ता है या अपने कंधे पर रखता है और उसके पीछे घुटने टेकता है। इसके बाद वो महिला में प्रवेश करता है। यह पहली बार सेक्स करने वालों के लिए आसान शैलियों में से एक है और ज्यादा बेहतर पेनीट्रेशन की वजह से आनंददायक भी है।

10. टैंगो पोजीशन

टैंगो पोजीशन सेक्स किसी भी नए जोडे़ के बेडरूम के प्रदर्शनों की सूची का मजेदार आइटम हो सकता है। टैंगो पोजीशन क्लासिक पोजिशन को दिलचस्प बनाने के लिए ट्विस्ट भी लाता है। इस पोजिशन में पूरी तरह से अपनी तरफ लेटने के बजाय, महिला अपनी पीठ के बल लेट जाती है उसका एक घुटना मुड़ा होता है।पुरुष साथी उस मुड़े हुए पैर को अपने जांघ पर रखता है और फिर महिला में प्रवेश करता है। इससे दोनों ही पार्टनर्स को बेहतर पेनीट्रेशन का सुख मिलता है।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -