Saturday, May 25, 2024
bharat247 विज्ञापन
Homeटेक्नोलॉजीAdobe ने Photoshop का वेब वर्जन Firefly-powered AI के साथ लॉन्च किया

Adobe ने Photoshop का वेब वर्जन Firefly-powered AI के साथ लॉन्च किया

- विज्ञापन -

Adobe ने 28 सितंबर, 2023 को Photoshop का वेब वर्जन लॉन्च किया, जिसमें Firefly-powered AI टूल जैसे कि generative fill और generative expand शामिल हैं।

Firefly Adobe की AI तकनीक है जो Photoshop के वेब वर्जन में कई शक्तिशाली AI फीचर्स को संचालित करती है। Firefly एक मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म है जो Adobe के कई उत्पादों में उपयोग किया जाता है, जिसमें Photoshop, Illustrator, और Lightroom शामिल हैं।

यहाँ Adobe Photoshop के वेब वर्जन में Firefly-powered AI टूल के बारे में अधिक जानकारी दी गई है:

जेनेरेटिव फिल (Generative fill)

जेनेरेटिव फिल का उपयोग करने के लिए, बस Photoshop के वेब वर्जन में अपनी छवि खोलें और फिर AI टूल पैनल खोलें। AI टूल पैनल में, जेनेरेटिव फिल टूल चुनें।

जेनेरेटिव फिल एक AI-संचालित टूल है जो एक छवि से एक क्षेत्र को हटाने पर स्वचालित रूप से उसे भर देता है। यह टूल उपयोगकर्ताओं को अवांछित ऑब्जेक्ट्स को हटाने और फिर छवि को स्वाभाविक रूप से भरने की अनुमति देता है, जैसे कि ऑब्जेक्ट कभी भी नहीं था।

फिर, उस क्षेत्र को चुनें जिसे आप हटाना चाहते हैं। आप एक आयत, एक सर्कल, या एक मुक्त आकार का चयन कर सकते हैं।

एक बार जब आप एक क्षेत्र चुन लेते हैं, तो बस जेनेरेटिव फिल बटन पर क्लिक करें। Photoshop स्वचालित रूप से हटाए गए क्षेत्र को भर देगा।

जेनेरेटिव फिल टूल अभी भी विकास के अधीन है, लेकिन यह पहले से ही काफी प्रभावशाली है। यह आपको अपनी छवियों को अधिक आसानी से और तेज़ी से संपादित करने में मदद कर सकता है।

जेनेरेटिव एक्सपैंड (Generative expand) – Photoshop’s web version with Firefly-powered AI tools

जेनेरेटिव एक्सपैंड एक AI-संचालित टूल है जो एक छवि के कैनवास को विस्तारित करता है और उस अतिरिक्त स्थान को बुद्धिमानी से भरता है। यह टूल उपयोगकर्ताओं को अपनी छवियों को रचनात्मक रूप से क्रॉप करने और फिर उन्हें उपयुक्त बैकग्राउंड के साथ विस्तारित करने की अनुमति देता है।

जेनेरेटिव एक्सपैंड का उपयोग करने के लिए, बस Photoshop के वेब वर्जन में अपनी छवि खोलें और फिर AI टूल पैनल खोलें। AI टूल पैनल में, जेनेरेटिव एक्सपैंड टूल चुनें।

फिर, उस क्षेत्र को चुनें जिसे आप विस्तारित करना चाहते हैं। आप एक आयत, एक सर्कल, या एक मुक्त आकार का चयन कर सकते हैं।

एक बार जब आप एक क्षेत्र चुन लेते हैं, तो बस जेनेरेटिव एक्सपैंड बटन पर क्लिक करें। Photoshop स्वचालित रूप से अतिरिक्त स्थान को भर देगा।

जेनेरेटिव एक्सपैंड टूल अभी भी विकास के अधीन है, लेकिन यह पहले से ही काफी शक्तिशाली है। यह आपको अपनी छवियों को अधिक रचनात्मक और प्रभावशाली बनाने में मदद कर सकता है।

Firefly – Photoshop’s web version with Firefly-powered AI tools

Firefly Adobe की AI तकनीक है जो Photoshop के वेब वर्जन में कई शक्तिशाली AI फीचर्स को संचालित करती है। Firefly एक मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म है जो Adobe के कई उत्पादों में उपयोग किया जाता है, जिसमें Photoshop, Illustrator, और Lightroom शामिल हैं।

Firefly का उपयोग करके, Adobe छवियों को स्वचालित रूप से पहचान और विश्लेषण कर सकता है, और फिर उस जानकारी का उपयोग छवियों को संपादित करने के लिए कर सकता है।

लाभ – Photoshop’s web version with Firefly-powered AI tools

Adobe Photoshop के वेब वर्जन में Firefly-powered AI टूल के कई लाभ हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • आसानी से उपयोग में आने वाला: Firefly-powered AI टूल का उपयोग करना आसान है, भले ही आप Photoshop के विशेषज्ञ न हों।
  • समय की बचत: Firefly-powered AI टूल आपको कुछ जटिल संपादन कार्यों को कुछ ही क्लिक में करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आप अपना समय अन्य कामों पर बिता सकते हैं।
  • बेहतर परिणाम: Firefly-powered AI टूल आपको उच्च गुणवत्ता वाले परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, भले ही आप एक अनुभवी फोटो एडिटर न हों।

निष्कर्ष – Photoshop’s web version with Firefly-powered AI tools

Adobe Photoshop के वेब वर्जन में Firefly-powered AI टूल एक महत्वपूर्ण विकास है। ये टूल आपको अपनी छवियों को अधिक आसानी से और तेज़ी से संपादित करने में मदद कर सकते हैं, और वे आपको उच्च गुणवत्ता वाले परिणाम प्राप्त करने में भी मदद कर सकते हैं।

यदि आप एक फोटो एडिटर हैं, तो आपको ज़रूर ही इन टूल्स को आज़माना चाहिए।

- विज्ञापन -
Bharat247
Bharat247https://bharat247.com
bharat247 पर ब्रेकिंग न्यूज, जीवन शैली, ज्योतिष, बॉलीवुड, गपशप, राजनीति, आयुर्वेद और धर्म संबंधित लेख पढ़े!
संबंधित लेख
- विज्ञापन -

लोकप्रिय लेख

- विज्ञापन -